इस बेटी से शादी करने पर बिजनेसमैन बाप देगा 1200 करोड़, जानेंं क्‍या है शर्त…

नई दिल्ली. हांगकांग का एक अरबपति अपनी बेटी की शादी को लेकर काफी परेशान है। हाल में उसने एलान किया है कि जो उसकी बेटी से शादी करेगा, उसे 1200… करोड़ रुपए उसकी ओर से दिए जाएंगे। देश-दुनिया में यह मामला पिछले चार साल से छाया हुआ है। हाल ही में चीन की एलजीबीटी कम्‍यूनिटी पर आई यूनाइटेड नेशन की… एक रिपोर्ट के बाद यह मामला एकबार फिर सुर्खियों में है।…

असल में हांगकांग के बिजनेसमैन सेसिल चाउ ने बेटी जिगी चाउ के सामने चार साल पहले शादी का प्रपोजल रखा था। तब उसे बेटी की ओर से एक चौंकाने वाला जवाब मिला था। बेटी का जवाब सुनकर सेसिल चाउ इतने परेशान हो गए कि उन्होंने उससे शादी करने वाले को करोड़ों रुपए देने का एलान कर दिया। लेकिन आज तक बेटी किसी पुरुष के साथ शादी को तैयार नहीं हुई। अब सेलिल ने शादी करने पर 1,200 करोड़ रुपए देने का ऑफर दिया है।
अरबपति ने बेटी की शादी के लिए क्यों दिया ऑफर
चार साल पहले जब पिता ने जिगी से शादी की बात की तो बेटी ने साफ कह दिया कि उसे पुरुषों में कोई दिलचस्पी नहीं है।
असल में जिगी चाउ लेस्बियन है और इसी वजह से वह किसी पुरुष के साथ शादी नहीं करना चाहती है।
साल 2012 में इस चीन के अरबपति बिजनेसमैन ने परेशान होकर घोषणा की जो मेरी बेटी को शादी के लिए तैयार कर लेगा, उसे 400 करोड़ रुपए दिए जाएंगे।
इस लड़की की शादी के लिए करीब 20 हजार लोगों के प्रपोजल आए थे, लेकिन इस लड़की ने सबको रिजेक्ट कर दिया।
लड़की ने सार्वजनिक तौर पर कहा कि वह लेस्बियन है और पिछले 9 साल से किसी के साथ रिलेशन में है।

 

400 करोड़ से बढ़ाकर की 1,200 करोड़ रुपए
करीब 4 साल बाद चीन के इस कारोबारी ने बेटी के शादी के लिए एक बार फिर प्रपोजल दिया।
इस बार शादी करने के लिए मिलने वाली रकम को 400 करोड़ रुपए से बढ़ाकर 1200 करोड़ कर दी गई।
इस लड़की का कहना है कि पता नहीं क्यों मेरे पिता मेरी शादी के पीछे पड़े हैं।
जिगी का कहना है,मैं अपने मौजूदा रिश्तें से खुश हूं। इसलिए मैंने ये मुद्दा उठाया।
जिगी के मुताबिक क्या लेस्बियन और गे को अपने मन मुताबिक जीने का अधिकार नहीं है।

पिता की बार-बार जिद करने के बाद जिगी ने साउथ चाइना के एक अखबार मॉर्निंग पोस्ट में एक लेटर लिखा।
डियर डैडी आप क्यों मेरी शादी करने पर तुले हैं
मैं अपने रिश्ते से काफी खुश हूं
आपकी जिद के कारण मैं अपना प्यार नहीं बदल सकती
मुझे पूरा भरोसा है कि आप एक दिन मेरी फीलिंग को समझेंगे
लेस्बियन होना कोई बुरी बात नहीं है
मुझे पता है कि मेरी लेस्बियन होने की बात को आप हजम नहीं कर पा रहे हैं

हांगकांग में समलैंगिक संबंधों को मान्यता नहीं
हांगकांग में समलैंगिक संबंधों को अब तक समाज में मान्यता प्राप्त नहीं हुई है। हालांकि साल 1991 में ऐसे संबंधों को अपराध के दायरे से मुक्त कर दिया गया था। सेसिल चाउ संपत्ति और जहाज से जुड़े दिग्गज कारोबारी हैं। वह बेटी के संबंधों को सही नहीं मानते हैं। उन्होंने कहा कि मैं इसके लिए कभी तैयार नहीं हो सकता है।

द रिच मैन्स डाटर्स
जिगी और उसकी शादी की चर्चा पूरे चीन में इतनी मशहूर हुई कि 2015 में फिलीफिन ब्राडकॉस्ट ने इससे इंसपायर्ड होकर एक टेलीविजन सीरीज तैयार कर दी। इस सीरीज का नाम है, द रिच मैन्स डॉटर.. इस टेलीविजन सीरीज में जिगी की कहानी को दिखाया गया है।

The post इस बेटी से शादी करने पर बिजनेसमैन बाप देगा 1200 करोड़, जानेंं क्‍या है शर्त… appeared first on MastiWale.

Leave a Reply

