इस बिहारी महिला की खूबसूरती के आगे टिक नहीं पाई 5000 वुमन, देखें फोटोज

mrs-india-contestant-wanted-to-be-like-aishwarya-from-childhood-news-hindi
मुजफ्फरपुर (बिहार).उस समय महज पांच वर्ष की थी, जब तुहिना मनेंद्र ने सीतामढ़ी के बेलाही नीलकंठ में बेबी कॉन्टेस्ट जीता था। बचपन से ही ऐश्वर्या राय से इंस्पायर तुहिना मिस वर्ल्ड बनना चाहती थी। लेकिन पढ़ाई पूरी होते ही 2013 में शादी हो गई। फिर यूएस चली गई। तुहिना के हसबैंड पीयूष कुमार भी सार्लेट में आईटी इंजीनियर हैं। अब तुहिना मिसेज इंडिया कॉन्टेस्ट में 5000 महिलाओं को अपनी खूबसूरती से पीछे छोड़ते हुए फाइनल राउंड में पहुंच गई हैं। 5000 महिलाओं को छोड़ा पीछे…
– पिछले साल जब तुहिना ने साइट पर मिसेज इंडिया कॉन्टेस्ट के आयोजन के बारे में देखा, तो बचपन के सपने को पूरा करने की सोची।
– हसबैंड ने भी साथ दिया और पहली ही बार में उसने दुनिया के पांच हजार प्रतिभागी महिलाओं को पीछे छोड़ फाइनल राउंड में जगह बना ली है।
– तुहिना कहती हैं – मिसेज इंडिया कॉन्टेस्ट जीती तो मिसेज यूनिवर्स में भाग लेकर सपना पूरा करेंगी।
– अब शहर के कलमबाग रोड निवासी तुहिना का मुकाबला 12 से 14 अप्रैल के बीच दिल्ली के द्वारिका में एक होटल में होने वाले फाइनल राउंड में 22 कंटेस्टेंट से होगा।
शादी के बाद पति के साथ चली गई यूएस, पति का भी मिला सपोर्ट
– एक सितंबर 1989 को जन्मीं तुहिना ने 5वीं तक की पढ़ाई प्रभात तारा स्कूल से करने के बाद शांति निकेतन, मुजफ्फरपुर से 12वीं की। फिर कोलकाता से बीटेक की।
– तुहिना ने बताया कि जब वह टीवी पर ऐश्वर्या राय को देखती थी, तो उसके मन में भी होता था कि छोटे शहर की बेटी विश्व सुंदरी क्यों नहीं बन सकती?
– इसके लिए स्कूल-कॉलेज में भी विभिन्न एक्सट्रा एक्टिविटी में वह हमेशा हिस्सा लेती रहीं। एंकरिंग करना, कॉन्टेस्ट में भाग लेना और जीवन का हिस्सा रहा है।
– बड़ी हुई तो पापा से कहा मिस इंडिया कॉन्टेस्ट, इंडियन आइडियल में भाग लूंगी। लेकिन सामान्य परिवार से आने वाले पिता एवं एमएसकेबी के शिक्षक डॉ. मनेंद्र कुमार ने सीधे मना कर दिया।
– बोले- पहले पढ़ाई करो। तुहिना ने ऐसा ही किया। कोलकाता से कम्प्यूटर इंजीनियरिंग की। 2013 में नौकरी शुरू करने के कुछ ही समय बाद शादी हो गई और पति के साथ यूएस चली गई।
मिसेज इंडिया कॉन्टेस्ट में रजिस्ट्रेशन के बाद मिले हर टास्क को किया पूरा
– मिसेज इंडिया कॉन्टेस्ट में जून 2016 में रजिस्ट्रेशन के बाद 5000 प्रतिभागी महिलाओं में तुहिना भी चुनी गई। इसके बाद उसने हर टास्क पूरा किया।
– उन्होंने बताया कि फोटोग्राफ और पर्सनल लाइफ से जुड़े प्रश्नों के बाद बीते दिसंबर में आधे घंटे तक टेलिफोनिक इंटरव्यू हुआ। इसमें कई सोशल प्रश्न पूछे गए।
– नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान पर विचारों से लेकर व्यक्तिगत प्राथमिकता जैसे सवाल भी थे। तुहिना ने साक्षरता के बारे में अपनी प्राथमिकता बताई।
– क्योंकि लिटरेसी और एजुकेशन पूरे समाज की जरूरत है। फाइनल में चयन होने के बाद यूएस में सोशल टास्क पर वीडियो भेजना था।
– उन्होंने सार्लेट में रोड कंस्ट्रक्शन साइट पर मजदूरों के अनहाइजनिक फूड पर जागरूकता का वीडियो भेजा।
– अभी नि:शक्त बच्चों और महिलाओं के लिए नि:शुल्क हार्ट सर्जरी कराने को लेकर फंड रेज करने का टास्क मिला है।

The post इस बिहारी महिला की खूबसूरती के आगे टिक नहीं पाई 5000 वुमन, देखें फोटोज appeared first on MastiWale.

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s