शादी के 10वें दिन ही शुरू हुआ पति का जुल्म, प्रेग्नेंसी में भी करता रहा टॉर्चर

triple-talaq-victim-wants-justice-news-hindi
लखनऊ. राजधानी में ट्र‍िपल तलाक का एक मामला सामने आया है। शादी के एक साल बाद ही आरोपी ने पत्नी को जुबानी तलाक दे उससे पीछा छुड़ा लिया। मंगलवार को पीड़‍िता महिला कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी से मिली। महिला ने अपना दर्द बयां किया।

शराब पीकर आया पति और रात 3 बजे तलाक-तलाक-तलाक बोल निकाल दिया बाहर

– चेन्नई की रहने वाली सोफिया अहमद ने बताया- 12 जून 2015 को उसकी शादी बड़ी धूमधाम से सपा विधायक गजाला लारी (बहन) के भाई शारिक अराफात से हुई थी। शादी के बाद दोनों यूपी के कानपुर में रहते थे। शारिक लैदर का बिजनेस करता है।
– सोफिया कहती है- शादी के 10वें दिन से पति का जुल्म शुरू हो गया। उसे शराब और लडकियों की लत लगी थी। रोजाना नई-नई लड़कियों से रिलेशन बनाना उसकी आदत बन चुकी थी। जब मैंने इसका विरोध किया, तो उसने हाथ उठना शुरू कर दिया।
– घरवालों के सामने वह मुझे मारता-पीटता था, लेकिन मेरे फेवर में कोई बोलने वाला नहीं था। उनकी हर गलत आदत के बारे में घरवालों को पता था।
– शादी के बाद जब प्रेग्नेंट हुई, तब पति और सास ने बेटी के बजाय बेटा देने का दबाव बनाया था। आरोप है कि प्रेग्नेंसी के 6 महीने के दौरान भी पति बुरी तरह से पीटता था।
– 13 अगस्त 2016 को शारिक नशे की हालत में घर आया। रात के करीब 2 बजे थे। वह इतने नशे में था कि चल भी नहीं पा रहा था।
– उस रात भी उसने मुझे मारा-पीटा और हर तरह से टार्चर किया। आख‍िर में तलाक-तलाक-तलाक बोलकर रात के 3 बजे मुझे एक महीने के बच्चे के साथ घर से बाहर निकाल दिया। उसके बाद उसने कभी भी मेरी हाल खबर नहीं ली।
– इसकी तहरीर जब स्वरूप नगर पुलिस स्टेशन में देने गई तो सपा विधायक के घर का मामला होने के कारण समझौता करने की बात कह कर भगा दिया।
– कानपुर में मेरी फैमिली ने मेरे लिए एक घर खरीदा था, जहां मैं फिलहाल रहती हूं।
मैं इस्लाम के ख‍िलाफ नहीं, लेकिन इसका हो रहा मिस यूज

– सोफिया कहती हैं- मैं इस्लाम के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन सरकार से यही उम्मीद करती हूं कि ट्रिपल तलाक पर कोई सख्त कानून बने। क्यूंकि इसका बहुत मिस यूज हो रहा है।
– मेरे जैसी हजारों लड़कियां इस तकलीफ को झेलती हैं। मुझे रात में 3 बजे घर से निकला गया। 1 महीने का बच्चा लेकर मैं किस तरह निकली वहां से, क्या ये सही था। इस्लाम ये नहीं है।
– हालांकि, बीजेपी ने इस मुद्दे को उठाया। इसलिए मैंने पार्टी ज्वाइन कर ली। अब इसी मुद्दे पर काम कर रही हूं। मैं खुशनसीब हूं कि मेरी पूरी फैमिली मेरे साथ है।
– मैं पढ़ने में बहुत अच्छी थी। बीकॉम किया, लेकिन शादी होने के बाद पढ़ाई जारी नहीं रख पाई। लेकिन अब आगे की पढ़ाई के बारे में सोच रही हूं।

The post शादी के 10वें दिन ही शुरू हुआ पति का जुल्म, प्रेग्नेंसी में भी करता रहा टॉर्चर appeared first on MastiWale.

Leave a Reply

